facebookbaninindia

सिटी ऑफ़ स्पार्क्स ने घरेलू हिंसा पहल शुरू की

स्पार्क्स का शहर(कोई भी नहीं)
प्रकाशित: अगस्त 15, 2022 अपराह्न 3:30 बजे पीडीटी
facebookbaninindiaसिटी ऑफ़ स्पार्क्स ने घरेलू हिंसा पहल शुरू की - pro kabaddi 2021 points table
facebookbaninindiaसिटी ऑफ़ स्पार्क्स ने घरेलू हिंसा पहल शुरू की - pro kabaddi 2021 points table
facebookbaninindiaसिटी ऑफ़ स्पार्क्स ने घरेलू हिंसा पहल शुरू की - pro kabaddi 2021 points table

स्पार्क्स, नेव. (कोलो) - सिटी ऑफ़ स्पार्क्स ने घरेलू हिंसा को समाप्त करने के उद्देश्य से एक नई पहल की घोषणा की।

इस पहल को "घरेलू हिंसा का अंत" कहा जाता है, और सोमवार को शहर के वकील वेस डंकन द्वारा इसकी घोषणा की गई थी। उनकी नई पहल में निम्नलिखित शामिल होंगे:

  • सिटी ऑफ़ स्पार्क्स (8 अगस्त, 2022 को सिटी काउंसिल द्वारा अनुमोदित) में नए कानूनों का पारित होना, दुर्व्यवहार करने वालों की शक्ति और नियंत्रण की गतिशीलता को संबोधित करने के लिए जो पीड़ितों को उनके दुर्व्यवहार की गवाही देने या रिपोर्ट करने से रोकने की कोशिश करते हैं।
  • समुदाय में घरेलू हिंसा कानूनों की बेहतर जांच और उन्हें लागू करने के लिए स्पार्क्स पुलिस डोमेस्टिक एब्यूज रिस्पांस टीम (DART) के साथ साझेदारी करना।
  • घरेलू हिंसा की जांच और सफल अभियोजन के लिए आवश्यक सबूतों को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर डार्ट टीम और पूरे स्पार्क्स पुलिस विभाग के गश्ती अनुभाग को प्रशिक्षण देना।
  • पीड़ितों के साथ व्यक्तिगत रूप से मिलने और उनके अधिकारों के बारे में पूरी तरह से लिखित रूप में सूचित करने सहित मामले की शुरुआत में पीड़ित सहयोग के प्रारंभिक हस्तक्षेप मॉडल का कार्यान्वयनमार्सी का नियम.
  • सिटी अटॉर्नी के कार्यालय के भीतर सिटी अटॉर्नी पीड़ित अधिवक्ता, अभियोजकों और कर्मियों के लिए ट्रॉमा-सूचित प्रशिक्षण।
  • पीड़ितों के अधिकारों के लिए खड़े होना और निलंबित सजा को रद्द करने का अनुरोध करना जहां प्रतिवादियों को घरेलू हिंसा की सजा के लिए परिवीक्षा पर रखा गया है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में, डंकन ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य स्पार्क्स को घरेलू हिंसा के लिए एक शून्य-सहिष्णुता वाला शहर बनाना है, और लोगों को घरेलू हिंसा का पालन करने पर बोलने के लिए प्रोत्साहित करना है।

डंकन ने कहा, "घरेलू हिंसा एक गंभीर अपराध है जो एक समुदाय के ताने-बाने को तबाह कर देता है जब आक्रामक तरीके से मुकदमा नहीं चलाया जाता है।"

"हम यह भी महसूस करते हैं कि घरेलू दुर्व्यवहार के शिकार अक्सर महसूस करते हैं कि उनकी कोई आवाज़ नहीं है। हम अपनी "घरेलू हिंसा की चुप्पी को खत्म करें" पहल शुरू करके इसे बदलने का लक्ष्य रखते हैं। स्पार्क्स सिटी अटॉर्नी का कार्यालय पीड़ितों के लिए खड़े होने, उनके साथ सम्मान के साथ व्यवहार करने और दुर्व्यवहार करने वालों को उनके घरेलू शोषण के लिए जिम्मेदार ठहराने के लिए हर उपलब्ध संसाधन का उपयोग करेगा। हमारे शहर में दुर्व्यवहार करने वालों के लिए संदेश बिल्कुल स्पष्ट है - यदि आप हमारे समुदाय में घरेलू हिंसा करते हैं, तो आपको जवाबदेह ठहराया जाएगा, ”उन्होंने जारी रखा।

कॉपीराइट 2022 कोलो। सर्वाधिकार सुरक्षित।