indengtest

पश्चिमी अमेरिका में सूखा सीनेट अभियान के मुद्दे के रूप में गरमा गया

संघीय अधिकारियों ने हाल ही में घोषणा की कि नेवादा और एरिज़ोना को 2023 में बहुत कम पानी मिलेगा
सूखा एक बड़ा और बड़ा चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है क्योंकि पश्चिम सूखे से पीड़ित है(फॉक्स5)
प्रकाशित: 20 सितंबर, 2022 सुबह 8:54 बजे पीडीटी|अपडेट किया गया: 37 मिनट पहले
indengtestपश्चिमी अमेरिका में सूखा सीनेट अभियान के मुद्दे के रूप में गरमा गया - pro kabaddi 2021 points table
indengtestपश्चिमी अमेरिका में सूखा सीनेट अभियान के मुद्दे के रूप में गरमा गया - pro kabaddi 2021 points table
indengtestपश्चिमी अमेरिका में सूखा सीनेट अभियान के मुद्दे के रूप में गरमा गया - pro kabaddi 2021 points table

रेनो, नेव. (एपी) - मुद्रास्फीति, गर्भपात और अपराध के प्रभुत्व वाले मध्यावधि अभियान के मौसम में, एक और मुद्दा है जो पश्चिमी राज्यों में अधिक जरूरी होता जा रहा है: सूखा।

ऐतिहासिक रूप से पानी के विषय ने अधिकांश क्षेत्र में अभियान विज्ञापनों में बहुत कम या कोई भूमिका नहीं निभाई है, लेकिन सूखे से लड़ने के लिए धन अब दरवाजे पर दस्तक देने वाले अभियानों में आ रहा है और बात करने वाले बिंदुओं की लंबी सूची में है जो वकालत समूह रैली के लिए उपयोग कर रहे हैं कमजोर लोकतांत्रिक सत्ताधारी और आसन्न जल कटौती वाले दो राज्यों के मतदाता:नेवादातथाएरिज़ोना.

"यह मुद्दा हमारे मतदाताओं और हमारे लोगों की आर्थिक चिंता की अपील करता है," सोमोस वोटेंटेस के लिए लास वेगास स्थित आयोजक एंजेल लाज़कैनो ने कहा, जो स्विंग राज्यों में लातीनी मतदाताओं को जुटाने का प्रयास करता है।

संघीय अधिकारियों ने हाल ही में घोषणा की कि नेवादा और एरिज़ोना को 2023 में बहुत कम पानी मिलेगा क्योंकि कोलोराडो नदी पर गला घोंटना सूखे, जलवायु परिवर्तन और मांग के कारण बिगड़ गया है। यदि जलमार्ग पर निर्भर सात राज्य कम उपयोग करने के तरीके पर सहमत नहीं हो सकते हैं, तो संघीय सरकार ने गहरी, व्यापक कटौती करने की धमकी दी।

दो कमजोर पदाधिकारी जिनके राज्य कटौती से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं - नेवादा के कैथरीन कॉर्टेज़ मस्तो, और एरिज़ोना के मार्क केली - ने संघीय कानून के माध्यम से धन प्राप्त करने के अवसर पर कब्जा कर लिया। उनके साथ यूएस सेन माइकल बेनेट, जो कोलोराडो में फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं, और एरिज़ोना के सेन किर्स्टन सिनेमा शामिल हुए। चार पश्चिमी सीनेटरों ने मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम में क्षेत्र के बढ़ते जल संकट को दूर करने में मदद करने के लिए अंतिम-मिनट के वित्त पोषण में $ 4 बिलियन की बातचीत की।

नेवादा और एरिज़ोना में तंग दौड़ में, कोलोराडो नदी बेसिन में कटौती और अंतिम-मिनट में $ 4 बिलियन सूखा-राहत फंडिंग इस चक्र के दो सबसे परिणामी सीनेट दौड़ को तय करने में पानी की प्रभावशाली पहुंच के परीक्षण के रूप में काम करेगी।

हालांकि अभी भी आवंटित नहीं किया गया है, सूखा राहत वित्त पोषण आम तौर पर किसानों को अनियोजित खेतों को छोड़ने के लिए भुगतान करेगा और जल संरक्षण और आवास बहाली परियोजनाओं के लिए भुगतान करेगा।

कॉर्टेज़ मस्तो ने एक संक्षिप्त साक्षात्कार में कहा कि वह इसे एक अभियान के मुद्दे के रूप में नहीं बल्कि पूरे पश्चिम के लिए एक मुद्दे के रूप में देखती हैं।

सोमोस वोटेंटेस ने फंडिंग के लिए कॉर्टेज़ मस्तो को धन्यवाद देते हुए अंग्रेजी और स्पेनिश में विज्ञापन जारी किए। एरिज़ोना में, पर्यावरण रक्षा कोष ने सिनेमा के लिए ऐसा ही किया, और केली ने सोशल मीडिया पर फंडिंग के बारे में बताया।

एरिज़ोना स्टेट यूनिवर्सिटी के एक वरिष्ठ जल नीति शोधकर्ता कैथलीन फेरिस ने कहा कि सूखा राजनीतिक रूप से एक अस्पष्ट विषय है। उन्हें संदेह है कि राहत कोष का चुनाव पर कोई प्रभाव पड़ेगा, और यहां तक ​​​​कि कोलोराडो नदी में कटौती अन्य हॉट-बटन मुद्दों के स्तर तक नहीं बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि अभियानों में ऐतिहासिक रूप से जटिल जल नीतियों को संप्रेषित करने में परेशानी होती है क्योंकि बहुत सारे हित समूह हैं जिनकी हिस्सेदारी है।

एएसयू के मॉरिसन इंस्टीट्यूट फॉर के एक वरिष्ठ शोध साथी फेरिस ने कहा, "यह कहना आसान नहीं है, 'ठीक है, मैं यह करूँगा,' जो इस समूह को चोट पहुंचाएगा, या 'मैं वह करूँगा, जो दूसरे समूह को चोट पहुंचाएगा।" सार्वजनिक नीति। "तो ज्यादातर, वे कहते हैं कि 'मैं हितधारकों को बुलाऊंगा' और 'हम मजबूत चर्चा करेंगे' और 'हम एक रास्ता निकालेंगे।' खैर, यह मतदाताओं के लिए बहुत सेक्सी नहीं है।"

ऐतिहासिक मेगाड्रॉट के व्यापक संदर्भ में फंडिंग कम है।युमा, एरिज़ोना में किसान,पहले से ही एक चौथाई से अधिक धन का अनुरोध कर रहे हैं, और समुद्र के पानी को पीने के पानी में बदलने के लिए कहीं और परियोजनाओं पर अक्सर अरबों खर्च होते हैं।

हालांकि नेवादा और एरिज़ोना में परियोजनाओं को प्राथमिकता मिल सकती है, 17 राज्य वित्त पोषण के लिए पात्र हैं, जिसे 2026 तक बाहर कर दिया जाएगा।

इस बारे में भी सवाल बने हुए हैं कि क्या एकमुश्त आवंटन वार्षिक वजीफा में बदल जाएगा। यदि ऐसा है, तो विशेषज्ञों का कहना है कि नदी पर निर्भर राज्यों से अन्य फंडिंग अनुरोध जांच के दायरे में आ सकते हैं।

हालांकि बेसिन में कटौतीतत्काल नए प्रतिबंधों का परिणाम नहीं होगा,वे संकेत देते हैं कि खपत को कम करने के बारे में अलोकप्रिय निर्णय जल्द ही आ सकते हैं।

सूखे के प्रभाव कहीं भी दिखाई नहीं दे रहे हैं, जैसा कि कोलोराडो नदी के सबसे बड़े जलाशय लेक मीड में है, जो पास के लास वेगास में पानी की आपूर्ति करता है। निवासियों ने मानव अवशेषों को देखा है और पुरानी कलाकृतियों ने खुद को स्तरों में गिरावट के रूप में प्रकट किया है।

कॉर्टेज़ मस्तो का समर्थन करने वाले सोमोस वोटेंटेस के सामुदायिक आयोजक लाज़कैनो ने लास वेगास के लास वेगास के लैटिनो पड़ोस में डोर-नॉकिंग या इवेंट की मेजबानी करते हुए लास वेगास के मजबूत जल पुनर्चक्रण बुनियादी ढांचे और सूखा राहत फंडिंग में $ 4 बिलियन का परिचय दिया।

उन्होंने सूखे से राहत को पर्यावरण और आर्थिक मुद्दे के रूप में पेश किया - बढ़ती गैस की कीमतों, श्रम की कमी और मुद्रास्फीति के बगल में नौकरियों और अवसरों को प्रभावित करना।

"मुझे लगता है कि लोगों को इन चीजों की सतह-स्तरीय समझ है जो हो रही है," उन्होंने कहा। "जैसे वे कटौती और आने वाले पैसे के बारे में सुनते हैं, लेकिन वे इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि इसे कैसे लिया जाए, और यही वह जगह है जहां हम आते हैं। उन्हें यह बताने के लिए कि यह कैसा है, या इन निवेशों का क्या अर्थ है।"

फंडिंग को नेवादा में रिपब्लिकन उम्मीदवारों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

जबकि मुद्रास्फीति के उपाय को पार्टी द्वारा सार्वभौमिक रूप से बदनाम किया गया था, जीओपी के सांसदों और उम्मीदवारों ने इस बात से इनकार नहीं किया कि सूखे पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।

कोर्टेज मस्तो के खिलाफ चल रहे एडम लैक्साल्ट ज्यादातर सूखे की बात करने से दूर रहे हैं। एक ईमेल में, उन्होंने कहा कि वह नेवादा में पानी की समस्याओं को दूर करने के प्रयासों का समर्थन करते हैं, यह देखते हुए कि संकट "रातोंरात नहीं हुआ।"

मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम अधिक मुद्रास्फीति में योगदान देगा, और कॉर्टेज़ मस्तो को एक बड़े बिल का समर्थन किए बिना सुरक्षित धन प्राप्त करना चाहिए था, उन्होंने कहा।

सैम पीटर्स, नेवादा के चौथे कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट के लिए एक रिपब्लिकन उम्मीदवार - जो लास वेगास क्षेत्र के उत्तरी किनारे पर ग्रामीण मध्य नेवादा के अधिकांश हिस्से को कवर करता है - ने किसानों को पानी का उपयोग नहीं करने के लिए भुगतान करने की आलोचना करते हुए कहा कि डेमोक्रेट "वास्तविक समाधान के बिना उस पर पैसा फेंकते हैं" ।" उन्होंने एक दीर्घकालिक समाधान के रूप में अलवणीकरण का सुझाव दिया।

नेवादा के अकेले रिपब्लिकन कांग्रेसी, यूएस रेप मार्क अमोदेई ने फंडिंग के सामान्य विचार का समर्थन किया और विलवणीकरण की ओर भी इशारा किया, वह तकनीक जो समुद्र के पानी से नमक निकालती है और इसे पीने के पानी में बदल देती है।

डेमोक्रेटिक गॉव गेविन न्यूजॉम के समर्थन से कैलिफोर्निया में $1.4 बिलियन का डिसेलिनेशन प्रोजेक्ट प्रस्तावित किया गया था, लेकिन थामई में कैलिफोर्निया के एक तटीय पैनल द्वारा खारिज कर दिया गयाइसकी लागत और खाद्य श्रृंखला के आधार पर समुद्री जीवों के लिए खतरे के कारण।

मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम पारित होने के कुछ दिनों बाद, अमोदी ने एक ब्लॉग पोस्ट भेजा जिसमें सूखे का उल्लेख नहीं किया गया था, लेकिन उन प्रावधानों को रेखांकित किया गया था जो उन्होंने कहा था कि देश के आर्थिक संकट को गहरा कर देगा।

बाद में सूखे के वित्त पोषण के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि यह अधिनियम में "शायद कम से कम गंभीर सामान" था।