islpointstable2021

गोली चलाने वाले अफसर से जुड़े आरोपी को पीड़िता की मां ने माफ किया

फायरिंग में शामिल अफसर का सीन(एड पियर्स)
प्रकाशित: 20 सितंबर, 2022 शाम 6:43 बजे पीडीटी|अपडेट किया गया: 22 घंटे पहले
islpointstable2021गोली चलाने वाले अफसर से जुड़े आरोपी को पीड़िता की मां ने माफ किया - pro kabaddi 2021 points table
islpointstable2021गोली चलाने वाले अफसर से जुड़े आरोपी को पीड़िता की मां ने माफ किया - pro kabaddi 2021 points table
islpointstable2021गोली चलाने वाले अफसर से जुड़े आरोपी को पीड़िता की मां ने माफ किया - pro kabaddi 2021 points table

रेनो, नेव. (कोलो) - 8 अगस्त को, रेनो पुलिस ने केवल एक 'अशांति' के रूप में रिपोर्ट की गई कॉल का जवाब दिया, लेकिन वे परेशानी की उम्मीद में दक्षिण-पश्चिम में एक शांत अपस्केल पड़ोस में पहुंचे।

फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि एक व्यक्ति चाकू से लैस था। उन्हें एक आदमी मिला, जिसकी पहचान बाद में ब्रैंडन डगलस एलन के रूप में हुई, जो एक घर के सामने गली में था।

उन्होंने उसे चाकू छोड़ने का आदेश दिया, लेकिन उसने उन्हें नजरअंदाज कर दिया और चलने लगा। अधिकारियों का कहना है कि एलन फिर अपने कमरबंद में बंदूक के लिए पहुंचा और उसे गोली मार दी गई। जांचकर्ताओं ने बाद में पाया कि बंदूक एक एयर-सॉफ्ट पेलेट गन थी।

कोई और घायल नहीं हुआ। शूटिंग प्रोटोकॉल में शामिल अधिकारी के तहत स्पार्क्स पुलिस ने जांच अपने हाथ में ले ली।

यह ब्रैंडन एलन का कानून के साथ पहला टकराव नहीं था। 1999 में अपनी 24 वर्षीय प्रेमिका, केली पैरी की हत्या के लिए पैरोल की संभावना के साथ दो आजीवन कारावास की सजा काटने के बाद उन्हें एक साल पहले रिहा कर दिया गया था। पैरोल बोर्ड ने पैरी की मां से सुनने के बाद यह निर्णय लिया।

गेल फ़ार्ले के घर में अभी भी उनकी बेटी की कई तस्वीरें हैं और उनका उल्लेख अभी भी एक मुस्कान लाता है।

"हम बहुत करीब थे। वह हमेशा मज़ेदार रहती थी। उसके पास वह तेज बुद्धि थी। ”

हाई स्कूल में डेटिंग के तीन साल बाद जब उसकी बेटी एलन के साथ फिर से मिली तो उसे चिंता हुई। "मैंने सोचा कि शायद वह उसका दिल तोड़ देगा, ऐसा कुछ, और फिर जब मैंने उसे देखा तो मुझे आश्चर्य हुआ कि वह इस लड़के के साथ भी क्यों है।"

22 अक्टूबर को सन वैली में एक शूटिंग की लाइव टीवी समाचार रिपोर्ट के साथ उसकी चिंताएं डरावनी हो गईं।

"उन्होंने उसके यार्ड को घेर लिया और मैंने उसकी कार देखी, और उन्होंने कहा कि एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। फिर उन्होंने पता डाल दिया और मुझे पता चल गया कि उसका पता क्या है।”

केली पैरी को .50 कैलिबर हैंडगन, जन्मदिन का तोहफा, से उनकी मां की ओर से पॉइंट ब्लैंक रेंज में पीठ में गोली मारी गई थी।

उनका पहला मुकदमा 40 साल बाद पैरोल की संभावना के साथ दोषसिद्धि और लगातार आजीवन कारावास की सजा में समाप्त हुआ, लेकिन फैसला पलट दिया गया।

फिर से, उसने एक रिपोर्टर से खबर सीखी।

"उन्होंने कहा 'अच्छा ब्रैंडन ने अपनी अपील जीत ली' और मैंने कहा 'क्या अपील?' मुझे नहीं पता था। यह पीड़ित के अधिकार विधेयक से पहले था कि अगर ऐसा कुछ हो रहा है तो आपको पीड़ितों से संपर्क करना होगा। ”

एक दूसरे मुकदमे ने दूसरी डिग्री की हत्या की सजा और 20 साल बाद पैरोल की संभावना को लाया। उसने एलन के रिकॉर्ड को देखा था जिसमें आग्नेयास्त्रों और धमकियों से जुड़ी घटनाओं की एक श्रृंखला की खोज की गई थी, जिसमें उसकी पहली पत्नी के पैरों पर एक बन्दूक से फायरिंग भी शामिल थी। एलन ने उन घटनाओं के लिए कुल चार घंटे की सेवा की थी। वह जानना चाहती थी कि क्यों।

"उन्होंने कहा कि इस तरह से कानून लिखा गया है, और मैंने कहा 'अच्छा, तुम इसे क्यों नहीं बदलते? उन्होंने कहा कि वे हमारी नहीं सुनेंगे क्योंकि हम वकील हैं, लेकिन वे आपकी बात सुनेंगे, और मैंने कहा 'ठीक है, वे जा रहे हैं।'"

और इसलिए, उसने कानून बदलने की पैरवी की। हिंसा की धमकी देना अब एक घोर अपराध है, भले ही इसे अंजाम न दिया गया हो।

लेकिन वह ठीक नहीं हो रही थी।

"मैं बहुत सालों से गुस्से में था। इससे मुझे तलाक लेना पड़ा। मैंने अपना घर खो दिया। मैंने अपना व्यवसाय खो दिया क्योंकि मैं अभी सही नहीं सोच रहा था। मैंने दो बार आत्महत्या करने की कोशिश की। मैं एक दो दिनों के लिए एक बार कोमा में था।"

जब एलन पैरोल के लिए उपलब्ध हुआ, तो उसने उसकी सुनवाई में भाग लिया, उसे जेल में रखने का दृढ़ संकल्प किया। लेकिन आखिरी सुनवाई से पहले उसने महसूस किया कि यह उस पर कितना असर डाल रहा है, और उस पर प्रार्थना करने के बाद, अपनी रिहाई के लिए बहस करने के लिए दिखाई दी।

"मैंने इसके बारे में प्रार्थना की और कहा 'भगवान, कृपया इसे मुझसे दूर ले जाओ। इस भगवान को संभालो, इस क्रोध को दूर करो।' अगली सुबह मैं उठा और मुझे पता था कि मुझे उसके लिए बोलना है। मैंने उस पर कुछ दोस्तों और परिवार के एक सदस्य को खो दिया। ”

आज, वह कहती है कि वह अभी भी उस निर्णय से शांत है। यह करना सही था, लेकिन उसे राहत मिली कि उसके बाहर रहने के दौरान किसी को चोट नहीं आई।

"उसे दूर जाने की जरूरत है। उसे दूर रहने की जरूरत है क्योंकि जिस तरह से मुझे लगता है, अगर वह वहां गया और किसी को मार डाला, तो मैं बहुत दोषी महसूस करूंगा क्योंकि मैं उसे बाहर निकालने वालों में से एक था। मैंने उनकी ओर से बात की।"