latestsongs

घरेलू नाम समिति में काम करने के लिए यूएनआर प्रोफेसर

प्रकाशित: 21 सितंबर, 2022 अपराह्न 4:20 बजे पीडीटी|अपडेट किया गया: 8 घंटे पहले
latestsongsघरेलू नाम समिति में काम करने के लिए यूएनआर प्रोफेसर - pro kabaddi 2021 points table
latestsongsघरेलू नाम समिति में काम करने के लिए यूएनआर प्रोफेसर - pro kabaddi 2021 points table
latestsongsघरेलू नाम समिति में काम करने के लिए यूएनआर प्रोफेसर - pro kabaddi 2021 points table

RENO, Nev. (KOLO) - स्क्वॉ वैली स्की रिज़ॉर्ट 1949 में स्थापित किया गया था और इसे 1960 के ओलंपिक की मेजबानी के लिए जाना जाता है। लेकिन 2021 के वसंत में, रिसॉर्ट ने अपना नाम बदलकर पलिसदेस ताहो कर लिया।

वर्षों से "स्क्वॉव" शब्द को नस्लीय घोल के रूप में स्वीकार किया गया है - इतना ही नहीं, इस महीने की शुरुआत में, आंतरिक विभाग ने "स्क्वॉव" शब्द को अपमानजनक शब्द घोषित किया और इसे सभी संघीय उपयोग से हटा दिया।

नाम बदलने के साथ "स्क्वॉव" शब्द के साथ देश भर में 600 से अधिक भौगोलिक की सूची जारी की गई थी। यहां नेवादा में, इसका मतलब भौगोलिक नाम में 34 साइटों में परिवर्तन था।

यूएनआर में भूगोल के प्रोफेसर क्रिस्टीन जॉनसन पीएचडी कहते हैं, "इन सभी साइटों के लिए वैकल्पिक नाम बनाए गए थे और यह काफी त्वरित बदलाव था और व्यापक रूप से प्रचारित नहीं किया गया था।" "आधिकारिक तौर पर इस महीने 8 सितंबर को सभी शर्तों को बदल दिया गया था," वह कहती हैं।

नेवादा स्टेट बोर्ड ऑफ ज्योग्राफिक नेम्स के सदस्य जॉनसन का कहना है कि यह इसका अंत नहीं है।

अब आंतरिक विभाग ने अन्य संघीय साइटों को देखने के लिए एक 17-सदस्यीय समिति को एक साथ रखा है जो संभवतः अपमानजनक हैं। जॉनसन को उन समिति सदस्यों में से एक के रूप में चुना गया था।

"हम इस समय केवल अपमानजनक शब्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हैं," वह कहती हैं। जॉनसन कहते हैं, "कुछ ऐसा जो जानबूझकर आहत करने वाला है, एक जातीय समूह के लिए एक निंदनीय शब्द है।"

समिति के निष्कर्षों के आधार पर संघीय जंगलों, पार्कों, वन्यजीवों के शरणस्थलों में नाम परिवर्तन हो सकते हैं, जिनमें से कुछ का उल्लेख करना है।

जॉनसन का कहना है कि यह कदम कई लोगों के लिए विवादास्पद होगा, जो मानते हैं कि इस तरह के बदलाव इतिहास और नामों के पीछे के कारणों को बदल देंगे।

जॉनसन कहते हैं, "इतिहास के कुछ हिस्से को समझना पहले से ही आधुनिक मानचित्रों और परिदृश्य पर अंग्रेजी भाषा की उपस्थिति से मिटा दिया गया था।" “नक्शा बनाने वाले अंग्रेजी बोलते थे। अक्सर पारंपरिक नामों का ज्ञान होता था। वे सिर्फ नक्शे से दूर रह गए थे, ”वह कहती हैं।

वह कहती हैं कि समिति विचार-विमर्श करेगी। और परिवर्तन जल्दी नहीं किए जाएंगे।

जबकि घरेलू नाम समिति निश्चित रूप से संघीय भूमि पर अपमानजनक भौगोलिक नामों की पहचान करने का प्रयास करेगी ... उसी समिति पर नाम बदलने का आरोप नहीं है।

इसे जनता के इनपुट के साथ दूसरों पर छोड़ दिया जाएगा। एक संघीय डेटा बेस साइटों के पूर्व नामों के त्वरित संदर्भ के लिए भौगोलिक नामों का संग्रह करता है। इसलिए, किसी साइट के लिए वैकल्पिक नाम की तलाश करने वाला कोई व्यक्ति उसे ढूंढ पाएगा।

जॉनसन का कहना है कि समिति पहली बार नवंबर में बैठक करेगी। संघीय साइटों पर देश भर में अपमानजनक नाम खोजने में 2 साल लग सकते हैं।